Advertisement
दिल्ली

आईआईसीए ने रिसर्च मेथडोलॉजी में तीन महीने के वर्चुअल सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम के पहले बैच का सफल समापन किया

रिपोर्ट:-शमीम 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स (आईआईसीए) में नॉलेज रिसोर्स सेंटर द्वारा संचालित रिसर्च मेथडोलॉजी में तीन महीने के वर्चुअल सर्टिफिकेट कोर्स के पहले बैच का समापन कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया गया। पाठ्यक्रम सात जुलाई को शुरू हुआ था और इसे अक्टूबर में ब्लैकबोर्ड के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भाग लिया और इस अनोखे कार्यक्रम का अवलोकन किया।

मुख्य अतिथि श्री प्रवीण कुमार ने अनुसंधान क्षेत्र में कॉर्पोरेट संस्थान आईआईसीए की भूमिका का अभिनंदन किया। उन्होंने प्रतिभागियों से मिले फीडबैक और कार्यक्रम के पहले बैच के सफल समापन की सराहना की। श्री कुमार ने प्रतिभागियों को उनकी उपलब्धियों के लिए डिजिटल प्रमाणपत्र भी प्रदान किये। विशिष्ट अतिथि और भोपाल के रवीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की प्रो-वीसी प्रो. संगीता जौहरी ने वर्तमान परिदृश्य में गुणवत्ता अनुसंधान के महत्व पर प्रकाश डाला तथा इसके मूल्य और प्रभाव पर बल दिया। इसके पूर्व, समारोह का संचालन करते हुए, आईआईसीए की पाठ्यक्रम निदेशक डॉ. लता सुरेश ने सभी प्रतिभागियों का परिचय दिया और कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। डॉ. सुरेश ने सम्मानित संकाय सदस्यों के समर्पण और सामूहिक प्रयासों का भी अभिनंदन किया, जिनमें सुश्री ओलुवाटोयिन ओयेकेनु, डॉ. संतोष एच, डॉ. सुमित नरूला, फर्डिनेंड, डॉ. आदेश चतुर्वेदी और डॉ. अमीर हुसैन शामिल थे।

छात्रों ने पाठ्यक्रम पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया साझा की, अपने अनुभवों और प्राप्त ज्ञान के बारे में बताया और अनुसंधान पद्धति व अनुसंधान प्रस्ताव लिखने के क्षेत्र में मिली जानकारी को साझा किया।

धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसमें रिसर्च मेथडोलॉजी में सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम के पहले बैच को सफल बनाने में उनके योगदान और समर्थन के लिए सभी उपस्थित लोगों, अतिथियों, संकाय और प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

विज्ञापन

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!