अब तकअभी तकबाराबंकी

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार की नई रोशनी योजना के तहत अवध कल्चरल सोसायटी द्वारा अल्पसंख्यक महिलाओं का छः दिवसीय नेतृत्त विकास प्रशिक्षण के 1 बैच का किया गया शुभारंभ

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

जैदपुर बाराबंकी।अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार की नई रोशनी योजना के तहत अवध कल्चरल सोसायटी द्वारा अल्पसंख्यक महिलाओं का छः दिवसीय नेतृत्त विकास प्रशिक्षण के 1 बैच का शुभारंभ मदरसा जामिया अरबिया इम्दादुल उलूम कटरा जैदपुर में किया गया। इन सभी शिविरों में 25 महिलायें प्रशिक्षण प्राप्त करेंगी इस अवसर पर मुख्य अतिथि सभासद मो0 अबसार ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण किट वितरित किया और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया सभासद मो0 अबसार ने कहा कि महिलाओं की ताकत उसकी जागरूकता और ज्ञान धन धन से आती है। इसलिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए अधिक से अधिक ज्ञानार्जन करना चाहिए और सरकार की योजनाओं की जानकारी कर उसका लाभ लेना चाहिए उन्होंने यह भी कहा कि यदि आपको घर से निकलने का मौका मिला है तो आप इन छः दिनें में मन लगाकर जानकारी हासिल करें जिससे अपना व अपने परिवार के साथ साथ समाज का नेतृत्व कर सके और कहीं भी समाज में आप लोग अपने पैरों पर खड़ी होकर समाज में अपनी पहचान बना सके।
प्रशिक्षिका सैय्यद खुशनुमा ने महिलाओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि जागरूक महिला अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे से कर सकती है उन्होंने महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने के लिए सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रशिक्षिका के साथ शाहिदा खातून ने महिलाओं की अपेक्षाओं का आकलन किया और कहा कि सभी प्रकार की जिज्ञासा का समाधान इस प्रशिक्षण में किया जायेगा। संस्था के सचिव मो0 गुलफाम ने कहा कि महिलायें हमारे परिवार के विकास की धुरी है इसलिए प्रत्येक महिला को पढ़ा लिखा होना व अपने हक अधिकार को जानने की अति आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!